Political

यहाँ जानें राहुल के कोनसे गिफ्ट भेजने पर, अमेठी के किसान हुए खुश |

source: The Indian Express
Written by FGV Team

एक बार हमेशा की तरह अमेठी की लोगो के लिए राहुल जान न्योछावर करते दिखाई दिए | अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लगातार दौरों के बीच स्थानीय सांसद राहुल गांधी ने अपने चुनाव क्षेत्र के किसानों से किए अपने वादे को निभाया है. राहुल ने अपने वादे  निभाते हुये उन्हें इजराइल के केले के पौधे भेजे हैं. सूत्रों के अनुसार हाल ही में अमेठी के किसानो ने राहुल से ये गिफ्ट माँगा था।

आजतक के लेख के अनुसार , कांग्रेस प्रवक्ता अंशुल अवस्थी ने ‘भाषा’ को बताया कि स्थानीय किसान अपने सांसद गांधी से उनकी पिछली यात्रा के दौरान मिले थे और उनसे केले की खेती में संभावना के बारे में बातचीत की थी. इस पर पार्टी अध्यक्ष ने उनके लिए 40 हजार केले के पौधे भेजे है. अवस्थी ने बताया कि यहां इजराइल से लाये गये केले के पौधे जी 9 प्रजाति के हैं, जिनकी पैदावार काफी अधिक होती है.

source: deccan cronicle

क्षेत्र के किसानों के बीच इन पौधों को बांटने की जिम्मेदारी खेतिहर मजदूर कांग्रेस के प्रमुख अनिल शुक्ला को दी गयी है. अवस्थी ने बताया कि इससे किसानों की आमदनी बढ़ेगी. इन पौधों को बांटने का काम 19 नवंबर यानी इंदिरा गांधी के जन्म दिवस से शुरू होकर सोनिया गांधी के जन्म दिवस नौ दिसंबर तक चलेगा.

बीजेपी नेता राहुल गांधी पर अक्सर आरोप लगाते रहे है कि इतने लंबे समय तक गांधी परिवार का चुनावी गढ़ होने के बावजूद इस चुनावी क्षेत्र के आधारभूत विकास के लिये कुछ नहीं किया गया. 2014 का लोकसभा चुनाव हारने के बाद भी केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी लोकसभा क्षेत्र में लगातार सक्रिय हैं ताकि वह 2019 के चुनाव में वह कांग्रेस से उनकी परंपरागत सीट छीन सकें. कहा जाता है इस साल ईरानी ने अमेठी की महिलाओं के लिये करीब दस हजार साड़ी भेजी थीं

7 Comments

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons