Elections

MP Election: 2nd list of 16 candidates released by Congress, see complete list here

source: India Today
Written by FGV Team

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. दूसरी सूची में 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है| इस लिस्ट को मिलाकर अब तक कांग्रेस ने 230 सीटों में से 171 सीटों पर अपने कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं. बुधनी से शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कौन चुनाव लड़ेगा ये अभी तक तय नहीं हुआ है.

source: twitter

इस लिस्ट को मिलाकर अब तक कांग्रेस ने 230 सीटों में से 171 सीटों पर अपने कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं

पहली लिस्ट :पहली लिस्ट में भोपाल की उत्तर सीट से आरिफ अकील, चुरहट से नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, भोपाल दक्षिण पश्चिम से पीसी शर्मा, राउ से जीतू पटवारी, सांसद कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत भूरिया को झाबुआ से, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी काला पीपल से, भोजपुर से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े को आगर सीट से टिकट मिला है.इसके साथ ही पूर्व सांसद विजयलक्ष्मी साधो को महेश्वर से और दिग्विजय सिंह के भाई पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह को चाचौड़ा से टिकट दिया गया है. दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह और भतीजे प्रियव्रत सिंह को भी टिकट मिला है.

बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों में से 177 सीटों के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. बीजेपी की पहली लिस्ट के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट चुनाव लड़ेंगे. पहली लिस्ट में बीजेपी के मौजूदा 27 विधायकों के टिकट कट गए हैं. source: ABP News

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons