Elections

कोई मेरी बात न सुने और EVM के आस पास भी भटके तो मारदो गोली , बोली कलेक्टर।

source: sanjeevni today
Written by FGV Team

ईवीएम की सुरक्षा को लेकर  कलेक्टर  जोश में आगयी फिर कुछ कुछ ऐसा कह गयी के जिसे विवाद शुरू हो गया है। ईवीएम की सुरक्षा को लेकर उठे सवालों के बीच रीवा कलेक्टर प्रीति मैथिल का विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें वे कांग्रेस प्रत्याशियों की मौजूदगी में सशस्त्र बल के जवान को निर्देश देती नजर आ रही हैं कि कोई मेरी बात न सुने तो गोली मार देना।

दैनिक जागरण के लेख के अनुसार , रीवा कलेक्टर का वायरल वीडियो शनिवार का है, जब वे कांग्रेस प्रत्याशी रीवा से अभय मिश्रा, गुढ़ से सुन्दरलाल तिवारी व सेमरिया से त्रियुगीनारायण शुक्ल से चर्चा कर रही थीं। दरअसल, ये सब ईवीएम में छेड़छाड़ की आशंका को लेकर मिलने पहुंचे थे। बैठक के बाद जब सब बाहर निकल रहे थे, उसी दौरान यह वीडियो बनाया गया है।

source: connected to India

विडिओ में ऐसा क्या था :  वायरल वीडियो में कलेक्टर कांग्रेस नेताओं से कह रही हैं कि इस चुनाव में इजूल-फिजूल के चक्कर में पड़कर मैं अपनी साख थोड़ी न खराब करूंगी। मैं छोटे-मोटे विवाद में नहीं पड़ना चाहती। 10 साल हो गए हैं और 25 साल की नौकरी है। मुझे आगे जाकर प्रिंसिपल सेक्रेटरी, चीफ सेक्रेटरी बनना है। ये मेरे लिए कुछ नहीं है। यहां कोई आदमी आ नहीं सकता। आप भरोसा करें। ईवीएम के आसपास कोई न भटके, (सुरक्षाकर्मी से बोलीं) गोली मार देना, अगर कोई मेरी बात न सुने। इस मामले में आरटीआई एक्टिविस्ट अजय दुबे ने चुनाव आयोग से कलेक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

चुनाव चिह्न हल्का और ईवीएम में तकनीकी खराबी की शिकायत

विधानसभा चुनाव-2018 में चुनाव चिह्न हल्का छपवाने और ईवीएम की तकनीकी खराबी के कारण मतदान प्रभावित होने की शिकायत दो प्रत्याशियों ने की है। दक्षिण से सपाक्स पार्टी की प्रत्याशी अनुपमा सिंह ने निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को शिकायत की है कि बैलेट पेपर पर उनका चुनाव चिह्न जूता हल्का छापा गया जो मतदाता को दिख ही नहीं पाया, वहीं ग्वालियर से राष्ट्रवादी पार्टी प्रत्याशी चंद्रहास सिंह तोमर ने मतदान के दिन कई जगह ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण पुनर्मतदान की मांग की है।

 

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons