Elections

MP और मिजोरम में मतदान जारी, MP में कई EVM में ख़राबी की शिकायत।

source: connected to India
Written by FGV Team

आज मध्यप्रदेश और मिजोरम में मतदान जारी हैं।  दोनों जगह मतदाताओं की लम्बी कतारें लगी हैं। वही अभी तक वोटर्स के संख्या मिजोरम में ज़ादा है। मध्य प्रदेश की 230 और मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है. मध्य प्रदेश में सुबह 9 बजे तक 6.32%, तो वहीं मिजोरम में 15 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया.

वहीं मध्य प्रदेश में मुख्य चुनाव अधिकारी ने ईवीएम में खराबी को लेकर कहा कि हमें 70 ईवीएम में खराबी की शिकायत मिली हैं, जिन्हें तत्काल बदल दिया गया. उधर गुणा में चुनावी ड्यूटी पर तैनात एक स्पेशल पुलिस अधिकारी, जबकि इंदौर में दो पीठासीन अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत हो गई.

मिजोरम में जहां सभी 40 सीट, वहीं मध्य प्रदेश में फिलहाल बालाघाट जिले की 3 सीटों पर सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हुई, जो शाम 3 बजे तक चलेगी. वहीं एमपी में बाकी 227 सीटों पर वोटिंग सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगी.

source: the Financial Express

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी में सुबह सवेरे ही अपना वोट डाला. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, हमें सौ फीसदी यकीन है कि बीजेपी यहां पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है. हमने 200 सीटों का लक्ष्य रखा है और हमारे लाखों कार्यकर्ता इसे साकार करने में जुटे हैं.

बताते चलें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है. राज्य में सीएम शिवराज सिंह समेत पक्ष-विपक्ष के कई दिग्गजों का भविष्य दांव पर है. वहीं मिजोरम की बात करें तो यहां मुख्यमंत्री लल थनहवला तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के लिए जबकि बीजेपी पूर्वोत्तर के आखिरी गढ़ में कांग्रेस को शिकस्त देने के लिए जोर आजमाइश में लगी है| source: NEWS18

10 Comments

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons