Latest

माता-पिता ने बगैर पूछे उसे पैदा किया इसलिए उनपर करूँगा केस, क्या है यह माजरा ??

source: IndiaGlitz
Written by FGV Team

पहले आपसे ही पूछते हैं की क्या यह संभव है के कोई पुत्र अपने माता पिता पर केस इसलिए करे क्योँकि उन्होंने उससे पूछकर उसे पैदा नहीं दिया।  ज़ाहिर आप कहेंगे संभव नहीं है और सवाल भी अटपटा सा है।  लेकिन मुंबई में ऐसा हुआ है।

लाइव हिन्दुस्तान के लेख के अनुसार ,मुंबई से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है यहां एक शख़्स ने अपने ही माता-पिता के खिलाफ मुकदमा दायर करने का ऐलान किया है। शख़्स का कहना है कि माता-पिता ने बगैर उससे पूछे उसे पैदा किया इसलिए वह केस दर्ज करा रहा है।

source: BBC news

मुंबई के रहने वाले 27 वर्षीय रफाएल सैमुअल्स ने एक वायरल वीडियो में कहा कि बच्चों के पास इस दुनिया में आने या न आने का कोई ऑप्शन नहीं है। मैं भारतीयों और दुनियाभर के लोगों को यह महसूस कराना चाहता हूं कि वे सभी बिना अपनी सहमति के इस दुनिया में आए हैं। उनका माता-पिता पर कोई कर्ज नहीं है और यदि हम हमारी सहमति के बिना पैदा हुए हैं, तो हमें गुजारा भत्ता दिया जाना चाहिए। हमें अपने माता-पिता द्वारा जीने के लिए भुगतान किया जाना चाहिए।

हालांकि रफाएल के माता-पिता वकील हैं और उनका कहना है कि उनके माता-पिता के साथ अच्छे संबंध हैं। रफाएल का कहना है कि मुझे अपने माता-पिता का पूरा समर्थन हासिल है, लेकिन मुझे पता है कि अदालत में उनका रुख अलग होगा। रफाएल यह मानते हैं कि बच्चों को पैदा करने से पहले उनकी सहमति लेना असंभव है। लेकिन उनका उद्देश्य जनसंख्या को नियंत्रित करना और पारिस्थितिक संतुलन बनाए रखना है।

59 Comments

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons