Bollywood Gossips

जानिए 2018 में किन किन चीज़ो से बॉलीवुड में मची खलबली।

source: zee news
Written by FGV Team

साल 2018 में बॉलीवुड में कई सारे विवादों से घिरा रहा। कभी किसी पर यौन शोषण का आरोप लगा तो कभी किसी को जेल की हवा खानी पड़ी। कोई फिल्म रिलीज होने से पहले ही लीक हो गई तो किसी फिल्म पर चोरी का आरोप लगा। किसी स्टार ने खुलेआम धमकी दी तो कोई स्टार सेक्स रैकेट में फंसा। तो चलिए आपको साल 2018 के उन विवादों के बारे में बताते हैं जिनकी आग से फिल्म इंडस्ट्री साल भर जूझती रही।

source: DNA India

#MeToo कैंपेन

#MeToo कैंपेन की आग बॉलीवुड में ऐसी चली कई बड़े सितारे इसके लपेटे में आ गए। #MeToo को फिल्म इंडस्ट्री में हवा तनुश्री दत्ता ने दी। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में तनुश्री दत्ता ने एक्टर नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। उन्होंने बताया कि फिल्म हॉर्न ओके प्लीज के सेट पर गाने की शूटिंग के दौरान पहले तो नाना ने बदतमीजी की कोशिश की। जब तनुश्री ने इसकी शिकायत कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर से की तो उन्होंने गाने में नाना के साथ इंटीमेट सीन डाल दिए। तनुश्री के इस बयान के बाद मानों बॉलीवुड में हड़कंप मच गया। इन आरोपों की चपेट में नाना पाटेकर के अलावा साजिद खान, आलोक नाथ के अलावा विवेक अग्निहोत्री भी शामिल है।

सेक्स रैकेट में फंसी एक्ट्रेस

इस साल कई एक्ट्रेस सेक्स रैकेट में फंसी। श्वेता बसु प्रसाद और साउथ की फेमस एक्ट्रेस संगीता बालन का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है। संगीता पर आरोप है कि वह पानायुपर के प्राइवेट रिजॉर्ट में चल रहे सेक्स रैकेट में शामिल थीं। वहीं श्वेता बसु प्रसाद का नाम साल 2014 में हैदराबाद के ‘बंजारा हिल्स’ में चल रहे सेक्स रैकेट में नाम आया था। फिलहाल श्वेता बसु प्रसाद ने ब्वॉयफ्रेंड और फिल्ममेकर रोहित मित्तल संग 13 दिसंबर को शादी कर ली। श्वेता करीब 4 साल से रोहित मित्तल को डेट कर रही थीं। शादी की रस्में बंगाली रीति रिवाज से हुईं।

चोरी का आरोप

साल 2018 में फिल्म के डायलॉग से लेकर कहानी तक विवादों में रही। कई फिल्मों पर डायलॉग चोरी करने का किसी पर स्क्रिप्ट चुराने का आरोप लगा। इमरान हाशमी की अपकमिंग फिल्म ‘चीट इंडिया’ पर दिल्ली बेस्ड लेखक दिनेश गौतम और एक्टर इमरान जैद ने टी सीरीज और इमरान हाशमी की प्रोडक्शन कंपनी पर फिल्म की स्क्रिप्ट चोरी का आरोप लगाया था। इसके साथ ही अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ पर रिपु दमन जयसवाल फिल्म के कुछ सीन्स पर उसकी लिखी कहानी से चुराए जाने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही हाल ही कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ पर डायलॉग चोरी का आरोप लगा है। कहा जा रहा है कि ‘मणिकर्णिका’ फिल्म के डायलॉग ऋतिक रोशन की फिल्म ‘मोहनजोदड़ो’ से मिलते जुलते हैं।

source: Wikipedia

रिलीज से पहले लीक हुई फिल्में

साल 2018 में कई फिल्में रिलीज होने से पहले ही लीक हो गई थी जिसकी वजह यह मुद्दा भी बॉलीवुड में खूब उछला। आमिल खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’, साउथ की सुपरहिट फिल्म ‘सरकार’, मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल की फिल्म ‘ड्रामा’ भी लीक हो गई थी। इन फिल्मों के ऑनलाइन लीक होने से फिल्मों की कमाई पर बुरा असर पड़ा।

source;the new strains time

स्टार्स ने खाई जेल की हवा

काला हिरण शिकार मामला में तब्बू, सैफ, सोनाली बेंद्रे और नीलम को बरी कर दिया गया था जबकि सलमान खान को 5 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। कोर्ट से सजा का ऐलान होते ही सलमान खान को जेल भेज दिया गया जहां पर उन्हें कुछ घंटे रहना पड़ा था। फिलहाल सलमान खान बेल पर रिहा है और कोर्ट में केस चल रहा है। सलमान खान के अलावा मीका सिंह को भी इस साल जेल की हवा खानी पड़ी। मीका पर 17 साल की एक ब्राजीलियन युवती ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे।

source:Amar Ujala

3 Comments

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons