Political

टीवी पर विज्ञापन देने में BJP ने नामचीन कंपनियों को पछाड़ा।

source: Scroll.in
Written by FGV Team

हम जानते हैं कि चुनाव करीब हैं और इसी के साथ बीजेपी नें टीवी वज्ञापन करना शुरू करदिया है और उसी के चलते टीवी वज्ञापन में बीजेपी ने बड़ी बड़ी कम्पनीज को पीछे करदिया हे। 

अमर उजाला के लेख के अनुसार , भारतीय जनता पार्टी (BJP) पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान टीवी पर सबसे ज्यादा विज्ञापन देने वाली पार्टी बन गई है। भाजपा ने टीवी चैनलों पर विज्ञापन देने के मामले में कई नामचीन कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है।

यह दिग्गज कंपनियां भी हो गई पीछे

विज्ञापन देने के मामले में हिंदुस्तान यूनिलीवर, रैकिट बेंकिसर, अमेजन, नेटफ्लिक्स, विमल पान मसाला और ट्रिवागो भी इस समय टीवी पर विज्ञापन देने के मामले में काफी पीछे हो गई हैं। 16 नवंबर को समाप्त हुए हफ्ते की रिपोर्ट जारी करते हुए बार्क ने कहा कि भाजपा सभी चैनलों पर नंबर एक विज्ञापनदाता हो गई है।

source: IndiaTV

पिछले हफ्ते थी नंबर दो

रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा इससे पहले वाले हफ्ते में नंबर दो पायदान पर थी। वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी विज्ञापन देने में टॉप 10 में भी नहीं है। गौरतलब है कि पांच राज्यों- मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव चल रहे हैं। छत्तीसगढ़ में मतदान का चरण पूरा हो चुका है, लेकिन अन्य राज्यों में मतदान होना बाकी है।

बढ़ेगी विज्ञापनों की संख्या

विज्ञापन कंपनियों के मुताबिक चुनावी सीजन अभी शुरू हुआ है। इसमें आम चुनावों के समय और बढ़ोतरी होगी। राज्यों में हो रहे चुनाव के समय केवल स्थानीय मुद्दे ही हावी रहते हैं, जबकि लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दों के विज्ञापन ज्यादा बढ़ सकते हैं।

टॉप 10 में यह हैं शामिल

बार्क द्वारा जारी की गई लिस्ट के अनुसार भाजपा (22099) के साथ पहले नंबर पर है। दूसरे नंबर पर नेटफ्लिक्स (12951), ट्रिवागो (12795), संतूर साबुन (11222), डेटॉल (9487), वाइप (9082), कोलगेट (8938) डेटॉल साबुन (8633), अमेजन प्राइम विडियो (8031), अयूर फेस क्रीम (7962) शामिल हैं।

 

151 Comments

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons