Political

मुर्दाबाद के नारो से किया रेलवे कर्मचारियों ने, रेलमंत्री का स्वागत, उलटे पेरो भागे गोयल।

source: firstpost Hindi
Written by FGV Team

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में मौजूद कर्मचारी अप्रेंटिस की जॉइनिंग को लेकर नाराज थे और इसी मामले को लेकर बवाल भी हुआ. NRMU के कार्यक्रम में गुस्साए लोगों ने रेल मंत्री मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल पर लखनऊ में रेलवे यूनियन के एक कार्यक्रम में नाराज रेलवे कर्मचारियों ने हमला किया है. उनके विरोध में कर्मचारियों ने ‘रेल मंत्री मुर्दाबाद’ के नारे लगाए और उनके सामने गमले फेंके.

लोगों का गुस्सा देखकर मजबूरन पीयूष गोयल को तुरंत वहां से जाना पड़ा. यह सब उत्तर प्रदेश पुलिस की मौजूदगी में हुआ. रेल मंत्री का भाषण खत्म होने के बाद कार्यक्रम में हंगामा शुरू हो गया.

चारबाग में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए पीयूष गोयल से लोग इतने नाराज थे कि उनकी गाड़ी के आगे कूद पड़े और कुछ दूर तक उनके काफिले के पीछे भी भागे. हालांकि, पीयूष गोयल के मंत्रालय का कहना है कि उनकी गाड़ी पर कोई हमला नहीं हुआ और न ही कोई कथित हमले में घायल हुआ है.

source: India Today

उनके जाने के बाद भी लोग कार्यक्रम स्थल पर देर तक हंगामा करते रहे. जानकारी के मुताबिक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय रेलवे मंत्री ने रेलवे यूनियन पर कर्मचारियों को भड़काने का आरोप लगाया. इसके बाद वहां मौजूद कर्मचारी भड़क गए. रेल मंत्री वहां से जाने लगे तो रेलवे कर्मचारी उनकी गाड़ियों के बेड़े के आगे कूद पड़े.

केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा में यह सेंध भारी पुलिस बल होने के बावजूद लगाई गई. वहां पर मौजूद आरपीएफ और यूपी पुलिस ने बड़ी मुश्किल से रेल मंत्री के बेड़े को वहां से निकाला. यह सब रेलवे पुलिस और राज्य पुलिस की मौजूदगी में हुआ.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने महामंत्री ऑल इंडिया नेशनल फेडरेशन शिव गोपाल मिश्रा पर आरोप लगाया था. उन्होंने मंच से कहा था कि शिव गोपाल मिश्रा रेलवे में अप्रेंटिस कर चुके युवाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं. रेल मंत्री के इसी बयान से नाराज लोगों ने कार्यक्रम में उनके खिलाफ नारेबाजी की.

source: aajtak

189 Comments

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons