Jhakkas Technology Latest

अब पकड़ी जाएगी व्हाट्सएप पर किये गए मेसेज की चोरी, ऐसे पता लगेगा मेसेज फॉरवर्ड किया गया या टाइप

Written by vivek

Whatsapp पर एक नया फीचर आया है। यह बताएगा कि आपको भेजा गया मेसेज फॉरवर्ड किया गया है या टाइप करके भेजा गया है। इसके जरिए फेक मेसेज को पकड़ा जा सकेगा |अगर किसी मेसेज को कोई यूजर फॉरवर्ड ऑप्शन चुनकर बाकी लोगों को भेजता है, तो मेसेज के ऊपर ‘फॉरवर्डेड’ लिखा होगा। यानी मेसेज पाने वाले को समझ आ जाएगा कि यह मेसेज उसे फॉरवर्ड किया गया है। हालांकि, अगर मेसेज को कॉपी और पेस्ट करके भेजा गया तो ‘फॉरवर्डेड’ नहीं लिखकर आएगा।

इससे पहले वॉट्सऐप दो नए फीचर लेकर आया था, जिसमें एक मीडिया विजबिलिटी और दूसरा न्यू कॉन्टैक्ट

शॉर्टकट का था। मीडिया विजबिलिटी फीचर से यूजर्स अपने शेयर किए हुए मीडिया की विजविलिटी को सेट कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को पहले वॉट्सऐप सेटिंग में जाना होगा। उसके बाद डेटा ऐंड स्टोरेज यूजेज में, जहां उन्हें एक नया ऑप्शन मीडिया विजबिलिटी का मिलेगा।

अगर यूजर्स ऑप्शन को इनेबल कर देते हैं तो उसके बाद वॉट्सऐप से बाहर गैलरी में सारे डाउनलोड किए हुए मीडिया को देख पाएंगे। वहीं, अगर वह ऑप्शन को डिसेबल कर देते हैं तो डाउनलोड किया हुआ सारा मीडिया छिप जाएगा। यूजर्स मीडिया को ऐप के भीतर ही देख पाएंगे, गैलरी में नहीं। इस अपडेट के साथ कॉन्टैक्ट शॉर्टकट का एक और फीचर जुड़ा। इस शॉर्टकट पर क्लिक करने से यूजर्स नए कॉन्टैक्ट को और जल्दी जोड़ पाएंगे।

2 Comments

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons