Latest

कर्मकांडो के ज्ञाता बनने वाले शनिधाम मंदिर के संस्थापक व स्वयंभू संत दाती महाराज पर महिला ने लगाया रेप का आरोप, FIR दर्ज

Written by vivek

दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके में स्थित मशहूर शनिधाम मंदिर के संस्थापक और स्वयंभू संत दाती महाराज पर एक महिला ने रेप का सनसनीखेज आरोप लगाया है। महिला ने दाती महाराज के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला कथित तौर पर महाराज की शिष्या ही है।समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक महिला की शिकायत के बाद दाती महाराज के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 376, 377, 354 और धारा 34 के तहत केस दर्ज हो गया है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने आरोप लगाया है कि दाती महाराज ने उसके साथ मंदिर के अंदर ही रेप किया। महिला द्वारा पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा गया है कि दाती महाराज ने दो साल पहले महिला के साथ रेप किया था। मगर डर की वजह से वो इतने दिनों तक शिकायत नहीं पर पाई थी|

रिपोर्ट के मुताबिक साथ ही पीड़िता ने यह भी आरोप लगाई है कि रेप करने के बाद दाती महाराज ने उसे यह बात किसी को न बताने की धमकी भी दी थी। पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह नियमित तौर पर दाती महाराज के उपदेशों को सुनने के लिए उनके आश्रम जाती रहती थी।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता के द्वारा मुहैया कराए गए साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने दाती महाराज के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस फिलहाल मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष पीड़िता का बयान दर्ज कराने जा रही है और इसके बाद दाती महाराज के शनिधाम का मुआयना कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक पीड़िता ने शिकायत में बताया है कि महाराज के कुकर्मों की शिकार वह अकेली नहीं बनी, बल्कि कई महिलाओं पर बाबा ने यौन हमला किया।

दाती महाराज दिल्ली के शनिधाम मंदिर के संस्थापक हैं और कई टीवी चैनलों पर नियमित रूप से राशिफल प्रस्तुत करते हैं। दाती महाराज दिल्ली समेत देशभर में शनि उपायों और कर्मकाण्डों के ज्ञाता के तौर पर खासे मशहूर हैं। उन्हें आप अक्सर कई टीवी चैनलों पर शनिदेव संबंधी उपायों को बताते हुए देख सकते हैं। शनिदेव में श्रद्धा रखने वाले हजारों लोग दाती महाराज में गहरी आस्था रखते हैं और देश भर से भक्त उनके शनिधाम में आते-जाते रहते हैं।

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons