Rapchik News

जानिये किसने बताया नरेन्द्र मोदी को ऐसा तिलचट्टा, जो देख रहा है पंख लगाकर मोर बनने का सपना

Written by vivek

त्रिपुरा में बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत को तवज्जो नहीं देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि भगवा पार्टी ओडिशा और पश्चिम बंगाल में नहीं जीतेगी। इस दौरान ममता ने बीजेपी की तुलना तिलचट्टा कीट से करते हुए कहा कि वह पंख लगाकर मोर बनने का सपना देख रही है जो कि कभी पूरा नहीं हो सकता। ममता ने त्रिपुरा को बीजेपी की जीत बताने से इनकार करते हुए इसे वहां की सरकार के आत्मसर्पण और गठबंधन के लिए कांग्रेस के तैयार नहीं होने की वजह से हुई हार बताया।समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, ममता ने कहा कि त्रिपुरा में जो भी परिणाम आया है वह वामपंथी सरकार के आत्मसमर्पण और गठबंधन के लिए कांग्रेस का सहमत नहीं होने के कारण है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तृणमूल कांग्रेस और स्थानीय पहाड़ी दलों के साथ गठबंधन के लिए राजी हो जाते तो परिणाम अलग हो सकते थे।

यह भी पढ़े : http://firegoesviral.in/annahazare/

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने दावा किया कि चुनाव परिणाम से बीजेपी को अन्य राज्यों में होने वाले चुनावों में फायदा नहीं मिलेगा। त्रिपुरा में वामपंथ के 25 वर्ष के शासन का अंत होने और बीजेपी की जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए ममता ने कहा कि, ‘ऐसे राज्य में जीत पर खुश होने की बात नहीं है, जहां महज 26 लाख मतदाता हैं और दो संसदीय सीट हैं। साथ ही वोट का अंतर केवल पांच फीसदी है।’

ममता ने कहा कि, ‘वहां की सरकार ने अच्छा प्रदर्शन किया है। यह केवल पांच फीसदी मतों का अंतर है।’ इस दौरान ममता ने कहा कि त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बावजूद उसके लिए पश्चिम बंगाल और ओडिशा में जीत आसान नहीं होगी। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी को कर्नाटक, राजस्थान और मध्यप्रदेश में हार का सामना करना पड़ेगा। ममता ने कहा कि गुजरात में बीजेपी की नैतिक हार थी और 2019 का लोकसभा चुनाव बीजेपी के लिए विनाशकारी साबित होगा| पश्चिम बंगाल और ओडिशा को बीजेपी द्वारा लक्ष्य बनाने पर ममता ने कहा कि, ‘कभी-कभी तिलचट्टा भी पंख लगाकर मोर बनना चाहता है। ऐसा कभी नहीं होगा और यह सपना ही रह जाएगा।’ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा अगर गठबंधन होता तो त्रिपुरा में भी परिणाम कुछ और होता।

यह भी पढ़े :http://firegoesviral.in/aapparty/

बता दें कि त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में शनिवार को विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद पूर्वोत्तर में भगवा का वर्चस्व कायम हो गया।भाजपा ने त्रिपुरा में 25 साल से सत्ता पर काबिज वाम दलों के लाल गढ़ को ध्वस्त करने में कामयाबी हासिल की है। नगालैंड में भी पार्टी सरकार बनाने की तैयारी कर रही है।मेघालय में किसी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है लेकिन यहां भी भाजपा को सरकार बनाने की उम्मीद है। भाजपा गठबंधन अरुणाचल प्रदेश, असम और मणिपुर में पहले से काबिज है। जबकि त्रिपुरा और नगालैंड के नतीजों ने इन राज्यों में उसके सत्तारूढ़ होने का रास्ता साफ कर दिया है।

 

 

 

11 Comments

  • It’s the best time to make some plans for the future and it is time to be happy. I have read this post and if I could I desire to suggest you few interesting things or suggestions. Maybe you could write next articles referring to this article. I want to read even more things about it!

  • Terrific paintings! This is the type of information that are meant to be shared across the web. Shame on Google for now not positioning this submit higher! Come on over and discuss with my website . Thanks =)

  • Hiya, I’m really glad I have found this information. Today bloggers publish just about gossips and internet and this is actually annoying. A good blog with exciting content, this is what I need. Thank you for keeping this website, I’ll be visiting it. Do you do newsletters? Cant find it.

  • Thanks a lot for sharing this with all of us you actually recognise what you’re talking approximately! Bookmarked. Please also seek advice from my website =). We can have a link exchange agreement between us!

  • You could definitely see your skills in the paintings you write. The sector hopes for even more passionate writers like you who are not afraid to mention how they believe. At all times follow your heart.

  • Nice post. I was checking constantly this blog and I am impressed! Extremely helpful information specially the last part 🙂 I care for such info much. I was looking for this particular information for a very long time. Thank you and best of luck.

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons