Rapchik News

इस कुबेर यंत्र की पूजा से बनेगा आपका प्रेम संबध मधुर, जानिए पूजा विधि

Written by vivek

जीवन में धन और सुख-समृद्धि पाने के लिए लक्ष्मी और कुबेर की पूजा की जाती है। बिजनेस करने वाले लोगों और उसमें लाभ पाने के लिए कुबेर पूजा को लाभदायी माना जाता है। आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए माता लक्ष्मी के पूजन का महत्व होता है। जीवन में शांति की प्राप्ति के लिए माता लक्ष्मी और कुबेर यंत्र का पूजन किया जाता है। हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान कुबेर सभी देवताओं में धनवान माने जाते हैं। धन की देवी माता लक्ष्मी को माना जाता है और कुबेर को धन के देवता माना जाता है।

यह भी पढ़े: http://firegoesviral.in/upmurder/

माना जाता है जो व्यक्ति कुबेर को घर में स्थापित करने के बाद उन्हें प्रसन्न कर लेता है उसका दुर्भाग्य कभी कुछ नहीं बिगाड़ पाता है। धन लाभ के लिए मंगलवार के दिन लाल रंग के वस्त्र पर कुबेर यंत्र को स्थापित करना लाभकारी माना जाता है। कुबेर यंत्र को धूप, दीप दिखाकर खीर का भोग लगाना शुभ माना जाता है। ऊं हसौ धन कुबेराय हुं मंत्र का जाप यंत्र के सामने बैठकर रुद्राक्ष की माला से 7 बार मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र को जपते समय व्यक्ति को अपना मुख पूर्व दिशा की तरफ रखना चाहिए।

यह भी पढ़े : http://firegoesviral.in/sachintendulkar-2/

शत्रुओं को शांत करने के लिए उग्र कुबेर के यंत्र की स्थापना करना शुभ माना जाता है। शनिवार के दिन काले रंग के कपड़े पर कुबेर यंत्र रखकर धूप, दीप दिखाकर उन्हें नींबू अर्पित करना चाहिए। ऊं हसौ उग्र कुबेराय हुं मंत्र का जाप यंत्र के सामने बैठकर रुद्राक्ष की माला से 7 बार जाप करना लाभकारी माना जाता है। मंत्र जाप करते समय अपना मुख हमेशा पूर्व दिशा की तरफ रखना चाहिए। प्रेम के स्वरुप पुष्प कुबेर प्रेम को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार के दिन लाल रंग के वस्त्र पर कुबेर यंत्र को स्थापित करना लाभकारी माना जाता है। धूप, दीप दिखाकर कुछ कौड़ियां अर्पित करना शुभ हो सकता है। ऊं हसौ पुष्प कुबेराय हुं मंत्र का जाप यंत्र के सामने बैठकर मोती की माला से 7 माला का जाप करना चाहिए। उत्तर दिशा की तरफ मुख रखना शुभ माना जाता है।

 

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons