Latest Rapchik News

इंदौर एयरपोर्ट पर प्लेन के टॉयलेट में मिला सवा करोड़ का सोना

Written by vivek

एयरपोर्ट की पार्किंग में खड़े प्लेन के टॉयलेट से तीन किलो से ज्यादा सोना बरामद किया गया है। दो बंडलों में 30 बिस्किट टॉयलेट सीट के पास टेप से चिपकाकर छिपाए गए थे। इनकी कीमत सवा करोड़ रुपए से ज्यादा है। आशंका है सोना विदेश से तस्करी कर लाया गया है।

सोमवार रात 10.50 बजे दिल्ली से आए जेट के प्लेन (उड़ान संख्या 9डब्ल्यू793) से यह सोना बरामद हुआ है। प्लेन नाइट पार्किंग में इंदौर एयरपोर्ट पर खड़ा किया गया था। मंगलवार सुबह 5.50 बजे इसे फिर से दिल्ली के लिए उड़ान भरना थी। रात में जब एयरलाइंस के कर्मचारी इसकी सफाई कर रहे थे तभी उनकी नजर टॉयलेट सीट के नीचे पड़े पीले रंग के दो पैकेट पर पड़ी। उन्होंने संदिग्ध वस्तु समझकर तत्काल ग्राउंड स्टाफ और सीआईएसएफ को सूचना दी। सीआईएसएफ ने पहले एहतियातन जांच की। फिर पैकेट खोला तो उसमें सुनहरे बिस्किट नजर आए।

सिक्युरिटी की सक्रियता का नतीजा

नियमानुसार प्लेन के आने के बाद एयरलांइस सिक्युरिटी उसकी जांच करती है। इसके बाद उसकी सफाई होती है। यह एयरलाइंस सिक्युरिटी का ही नतीजा है कि इतना सोना बरामद हो गया। हमारे एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है। आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को सूचना दी गई है।

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons