Dhinchak Jobs

भारतीय रेलवे में 62,907 पदों की बंपर वैकेंसी के बाद उम्मीदवारों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी

Written by FGV Team

भारतीय रेलवे में नौकरी के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने ग्रुप डी में बंपर वैकेंसी निकाली है। रेलवे में 62,907 पदों पर भर्तियां होनी हैं। इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अप्लाई करने का एक और मौका है। रेलवे ने आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने ग्रुप डी में 62,907 पदों पर भर्तियां होनी है। नियुक्तियां CPC पे मेट्रिक्स लेवल- 1 के विभिन्न पदों के लिए होनी है। चयनित उम्मीदवारों का पे-स्केल 18,000 रुपये होगा। भर्तियां विभिन्न राज्यों के लिए होंगी। इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। अब आवेदन की अंतिम तारीख 12 मार्च से बढ़ाकर 31 मार्च 2018 कर दिया गया है।

यह भी पढ़े – http://firegoesviral.in/home/

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना और नेशनल अप्रेंटसशिप सर्टिफिकेट (NAC) होना जरूरी है। 10वीं पास के साथ NCVT/SCVT द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से ITI धारक होना अनिवार्य है। इसके साथ ही आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। उम्मीदवार की आयु 18 से 31 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा से छूट मिलेगी। SC/ST उम्मीदवारों को 5 साल, OBC उम्मीदवारों को 3 और PWD उम्मीदवारों को 10 साल की छूट अधिकतम आयु सीमा नियम से मिलेगी। उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) और फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर होगा।

यह भी पढ़े – http://firegoesviral.in/viralgirlvedio/

आवेदन करने के लिए UR/OBC उम्मीदवारों को 500 रुपये की एप्लिकेशन फीस भी भरनी होगी। वहीं SC/ST/ एक्स-सर्विसमेन/ PWDs/ महिला/ ट्रांसजेंडर्स/ अल्पसंख्यक और आर्थिक रूप से पिछड़े उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क मात्र 250 रुपये होगा। आवेदन शुल्क आप इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट/क्रेडिट कार्ड या एसबीआई चालान के जरिए भर सकते हैं। आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको वेबसाइट www.rrbahmedabad.gov.in पर लॉग इन करना होगा।

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons