Family Lifestyle

अगर खो गई है गर्मियों से आपके चेहरे की चमक तो अपनाए ये 7 ख़ास तरीके जो दिखायेंगे कमाल

Written by vivek

फ्रेश फल-सब्जियां और बॉडी को अंदर से हाइड्रेट रखने के अलावा त्वचा को बाहर से भी सुंदर दिखाने की ज़रुरत होती है. क्योंकि बदलते मौसम में स्किन की ज़रुरतें भी बदल जाती हैं. खासकर गर्मियों के मौसम में इसे नरम, सुरक्षित और चमकदार बनाना बड़ी चुनौती है. आपकी इस परेशानी का हल बता रही हैं द बॉडी शॉप इंडिया की ट्रेनिंग हेड शीखी अग्रवाल और बाथ इट अप की संस्थापक और विशेषज्ञ संभावना वसंत. इनके बताएं टिप्स को आज़माकर गर्मियों में त्वचा को चमकदार बनाए रखा जा सकता है|

1. हाइड्रेट
आपकी त्वचा बहुत सारी नमी खो देती है. इसलिए अपने शरीर को हाइड्रेट करना जरूरी है. त्वचा को दिनभर हाइड्रेट रखने के लिए 10-12 ग्लास पानी और पूरे दिन फलों का सेवन करें और फूलों की तरह तरोताज़ा त्वचा पाएं.
2. मॉइश्चराइज़िग
रात को सोने से पहले त्वचा को साफ, टोनिंग और मॉइश्चराइज़ करें.
3. नियमित एक्सफोलिएट करें
दिन में दो बार अपना चेहरा साफ करें. जिद्दी गंदगी को दूर करने के लिए हफ्ते में दो से तीन बार अपनी त्वचा को साफ और स्क्रब करें.
4. सनस्क्रीन
जब भी आप बाहर जाएं, सनस्क्रीन का यूज़ करें. सनस्क्रीन अल्ट्रावाइलेट (यूवी) किरण के दुष्प्रभाव से बचाता है.
5. कम मेकअप करें
चमकदार त्वचा के लिए सबसे ज़रूरी बात यह है कि भारी मेकअप से दूर रहें. क्योंकि गर्मी में पसीने के साथ मेकअप प्रोडक्ट्स आपकी स्किन में जाकर पोर्स को बंद करेंगे.
6. जूस चेहरे पर लगाएं
चेहरे को तरोताज़ रखने के लिए टमाटर और लेमन जूस का प्रयोग चेहरे पर करें.
7. घरेलू फेस पैक बनाएं
दूध, शहद और दलिया जैसे रसोई की सामग्री का उपयोग कर त्वचा को चमकदार और चिकना बनाया जा सकता है. आप फलों के फेस पैक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons