Latest Lifestyle Rapchik News Work

जानिए कैसे fd से 7 गुना ज्यादा रिटर्न पा सकते है आप, SBI में ऐसे करें निवेश

Written by vivek

अगर आप किसी बैंक में पैसे जमा करते हैं तो सबसे अच्छा रिटर्न पाने का एक सामान्य तरीका है कि बैंक एफडी करें। ज्यादातर बैंक एफडी के 1 साल से 5 साल की अवधि पर 7 फीसदी तक रिटर्न दे रहे हैं। लेकिन एक तरीका ऐसा भी है कि आप देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में एफडी की तुलना में 4 गुना ज्यादा रिटर्न पा सकते हैं। वह भी सिर्फ एक साल की अवधि में। बैंक द्वारा मंगलवार को वित्तीय नतीजे पेश किए जाने के बाद से दुनियाभर के 4 बड़े ब्रोकरेज हाउस ने बैंक पर अपना भरोसा जताया है और स्टॉक के लिए बॉय रेटिंग को बरकरार रखा है। इन ब्रोकरेज हाउस ने बैंक में 50 फीसदी तक रिटर्न की उम्मीद जताई है। जानते हैं कि एसबीआई में कैसे एक साल के अंदर एफडी से 7 गुना ज्यादा रिटर्न मिल सकता है।
एक साल में 45% रिटर्न


1. क्रेडिट सुईस की रिपोर्ट
-ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी क्रेडिट सुईस के अनुसार एसबीआई के शेयर में अगले एक साल के दौरान 45 फीसदी की तेजी देखने को मिल सकती है। रिपोर्ट के अनुसार एक साल के दौरान एक शेयर का भाव बढ़कर 381 रुपए हो जाएगा। मंगलवार को शेयर का भाव 254 रुपए था।
-यानी एक साल के दौरान निवेशक बैंक के शेयर में पैसे लगाकर 50 फीसदी रिटर्न पा सकते हैं। यह एक साल में बैंक एफडी से मिलने वाले रिटर्न की तुलना में करीब 7 गुना ज्यादा होगा।
-इस लिहाज से अगर कोई बैंक के शेयर में 1 लाख रुपए रुपए निवेश करता है तो उसका पैसा एक साल में बढ़कर 1.50 लाख रुपए हो जाएगा।
2. बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच की रिपोर्ट
-अमेरिका की फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच की रिपोर्ट के अनुसार भी एसबीआई के शेयर में अगले कुछ महीनों में करीब 45 फीसदी की तेजी आ सकती है। रिपोर्ट के अनुसार एक साल के दौरान एक शेयर का भाव 254 रुपए से बढ़कर 380 रुपए हो जाएगा।
-यानी एक साल के दौरान निवेशक बैंक के शेयर में पैसे लगाकर इतना रिटर्न पा सकते हैं। यह एक साल में बैंक एफडी से मिलने वाले रिटर्न की तुलना में करीब 7 गुना ज्यादा होगा।

Leave a Comment

Show Buttons
Hide Buttons